मोकामा के दो बाहुबलियो की पत्नियों के बीच रहेगी काँटों की टक्कर, बीजेपी ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को दिया टिकट…….

बिहार के पटना जिले की मोकामा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी और आरजेडी के प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया है। आरजेडी की ओर से एक तरफ बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह और दूसरी तरफ मैदान में हैं। बीजेपी ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को टिकट दिया है। दोनों ने शुक्रवार को शक्ति प्रदर्शन के साथ नामांकन दाखिल किया।

जेल में बंद अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी रोड शो के जरिए नामांकन करने पहुंचीं। इस दौरान वह खुली जीप में सवार रहीं। उनके साथ सैकड़ों की संख्या में समर्थक नारेबाजी करते दिखे।

वहीं, दूसरी ओर ललन सिंह की पत्नी और बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी ने भी शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मोकामा में दो बाहुबलियों की पत्नियों के बीच जंग

अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद खाली हुई मोकामा विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है। वोटों की गिनती 6 नवंबर को होगी। आरजेडी ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को ही मैदान में उतारा है, जिन्हें जेडीयू-कांग्रेस समेत महागठबंधन में शामिल अन्य सभी दलों का समर्थन है। अनंत सिंह भले ही जेल में बंद हैं लेकिन उनका क्षेत्र में दबदबा कायम है। ऐसे में नीलम देवी को मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है।

बीजेपी इस बार अकेले इस सीट पर चुनाव लड़ रही है। अनंत सिंह की पत्नी को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को मैदान में उतारा है। इसे सीधे तौर पर दो बाहुबलियों के बीच की सियासी टक्कर कहा जा रहा है। ललन सिंह अंडरवर्ल्ड से लेकर राजनीति के मैदान में अनंत सिंह के खिलाफ लगातार लड़ते रहे हैं। ललन सिंह उर्फ नलिनी रंजन शर्मा का भी क्षेत्र में खासा प्रभाव है। इसलिए मोकामा में उपचुनाव रोचक होने वाला है।