बिहार के सिंघम आईपीएस शिवदीप लांडे ने किया बड़ा खुलासा, बचपन में अपने ही पिताजी की हत्या करने की सोची थी।………..

बिहार में सुपर कॉप के नाम से चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि बचपन में एक बार वो अपने ही पिताजी की हत्या करने की सोची थी। राजधानी पटना में रविवार को शिवदीप लांडे की पुस्तक ‘वीमेन बिहाइंड द लॉयन’ का विमोचन किया गया। इस दौरान शिवदीप लांडे ने पुस्तक के बारे में विस्तृत जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि इस पुस्तक में उन्होंने अपनी जीवनी, संघर्षों व इस मुकाम पर पहुंचाने वाले शख्सियत के बारे में लिखा है।

शिवदीप लांडे ने बताया कि बचपन में उनके परिवार की जो स्थिति थी वह बेहद गुस्से में आ जाते थे। इतना ही नहीं एक बार तो उन्होंने अपने पिता की हत्या कर देने तक की बात सोच डाली थी। लांडे ने बेहद साफगोई के साथ कबूल किया कि उनके पिता सरकारी कर्मी थे लेकिन नशे के आदी थे। ड्रग एडिक्ट होने की वजह से परिवार की स्थिति खराब थी। पिता की नौकरी छूट जाने के बाद परिवार के हालात बिगड़ते चले गए। ऐसे में शिवदीप लांडे और उनके परिवार को मां ने ही संभाला। लांडे ने कहा कि अपनी मां से प्रेरित होकर उन्होंने न केवल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, बल्कि आईपीएस बन कर आज देश की सेवा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पटना के सिटी एसपी रहते हुए शिवदीप लांडे ने खुद की सिंघम वाली इमेज बनाई। महाराष्ट्र में कुछ दिनों तक सेवा देने के बाद शिवदीप लांडे एक बार फिर से बिहार में योगदान करने लौटे तो उन्हें डीआईजी बनाया गया। शिवदीप लांडे बिहार कैडर के आईपीएस अफसर हैं, लेकिन पिछले पांच साल से महाराष्ट्र में तैनात थे। शिवदीप लांडे जब बिहार में एसटीएफ के एसपी के पद पर तैनात थे, तब उनका तबादला महाराष्ट्र कैडर के लिए हो गया था। बिहार वापसी तक वह महाराष्ट्र एटीएस में डीआईजी के पद पर पहुंच चुके थे। उन्हें बिहार के सहरसा रेंज का डीआईजी बनाया गया है।