भाजपा ने महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट से वापस ले लिया अपने उम्मीदवार का नाम, जानिए अब कौन बनेंगे उपचुनाव के उम्मीदवार………….

भाजपा ने महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट से अपनी उम्मीदवार मुरजी पटेल का नाम वापस ले लिया है। अब शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की कैंडिडेट रुतुजा लटके का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। रुतुजा के पति रमेश लटके इस सीट से विधायक थे और उनके निधन के बाद यह सीट खाली हुई है। इसी के चलते यहां उपचुनाव हो रहा है। ऐसे में एनसीपी, राज ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट की ओर अपील की गई थी कि भाजपा अपना कैंडिडेट वापस ले ले। राज ठाकरे की अपील पर भाजपा की ओर से इस बात के संकेत भी दिए गए थे कि नाम वापस ले लिया जाएगा।

राज ठाकरे ने रविवार को देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखकर कैंडिडेट मुरजी पटेल का नाम वापस लेने की सलाह दी थी। इसके बाद एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने भी भाजपा से ऐसी ही अपील की थी। यही नहीं बाद में एकनाथ शिंदे गुट के विधायक प्रताप सरनाईक ने भी ऐसी ही मांग की थी। उन्होंने एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर कहा था कि वह भाजपा से अपील करें कि अपना कैंडिडेट वापस ले ले। इन अपीलों को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि मैं अपनी पार्टी में खुद कोई फैसला नहीं लेता। उन्होंने कहा था कि हमने पहले भी उम्मीदवार वापस लिए हैं। इस बार भी हाईकमान और साथी नेताओं से बातचीत के बाद ही फैसला हो सकेगा।

गौरतलब है कि शिवसेना में दोपेहर के बाद उद्धव गुट की यह पहली सियासी परीक्षा थी, जिसमें वह बिना इलेक्शन के ही पास होता दिख रहा है। एकनाथ शिंदे के सत्ता में आने के बाद से यह पहला चुनाव था, जिसे लेकर माना जा रहा था कि इससे पता चलेगा कि फूट से शिवसेना को नुकसान हुआ है या नहीं। अब अगला मुकाबला भाजपा-एकनाथ शिंदे गुट और शिवसेना और उसके सहयोगियों के बीच बीएमसी चुनाव में ही देखने को मिलेगा, जिसकी तैयारियां सभी दलों की ओर से तेज कर दी गई हैं।