9476 बिहार के युवाओं को आज नीतीश कुमार देंगे दिवाली का बड़ा तोहफा…स्वस्थ विभाग में होगी बड़ी तब्दीली…..

बिहार में सरकार ने 10 लाख युवाओं को नौकरी और 10 लाख को रोजगार देने का वादा किया है। इससे जुड़ी अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 9476 नव नियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग के तहत संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति के माध्यम से नियुक्त होने वाले स्वास्थ्यकर्मियों में 8500 एएनएम, 580 स्वास्थ्य समन्वयक सहित प्रखंड सामुदायिक मोबिलाइजर, प्रखंड एकाउंट मैनेजर सहित विभिन्न पद के चयनित कर्मी शामिल हैं। इनकी बहाली संविदा के आधार पर की गयी है। सरकार की ओर से इसे बेरोजगारों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर देखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम (एनएचएम) के तहत इन सभी कर्मियों की नियुक्ति की गयी है। नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता के साथ समिति के स्तर से ही क्रियान्वित किया गया है। आज शुक्रवार को गांधी मैदान स्थित बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नवनियुक्ति स्वास्थ्यकर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह, अपर कार्यपालक निदेशक केशवेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि 21 अक्टूबर के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को होने वाली मिशन -60 के तहत जिला अस्पतालों की स्थिति की समीक्षा बैठक स्थगित कर दी गई। इसमें सभी जिलों के सिविल सर्जन व अन्य अधिकारियों को शामिल होना था। बैठक की अगली तिथि बाद में तय की जाएगी।