बेऊर जेल के औचक निरिक्षण के लिए पहुंची पटना पुलिस, कैदियों के पास से मिले आपतिजनक समानो ने जेल प्रशासन पर उठाए गंभीर सवाल………….

बिहार के सबसे बड़े जेलों कि श्रेणी में शुमार पटना का बेउर जेल इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। पटना के बेऊर जेल से कैदियों के एक बडे खेल का पर्दाफाश हुआ है। दरअसल कोर्ट में पेशी के बाद जेल लौटते समय यहां के कैदी अपने साथ भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान लाते हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब शुक्रवार की शाम कोर्ट से लौटते समय एक कैदी वाहन को जेल कैंपस में रोककर पटना पुलिस ने उसकी तलाशी शुरू कि। फुलवारी एएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जब कैदी वाहन को सर्च किया तो चौंकाने वाला सच सामने आया।

वाहन में कैदियों के पास से 19 मोबाइल, 3 चार्जर, 6 पैकेट सिगरेट, 100 पीस खुला सिगरेट, 30 पैकेट गुटखा, 7 पुड़िया गुल, 5 पैकेट तास, निट्रा जेपम टेबलेट 10 पीस, खैनी, लाइटर, गांजा और नगद रुपए मिले। इतनी सारी चीजें एक साथ मिलते ही जेल प्रशासन में खलबली मच गई।  जिसके बाद पटना पुलिस की टीम जेल प्रशासन के सहयोग से अंदर घुसी और जेल के अंदर भी सर्च अभियान चलाया। कैदी वाहन से जो कैदी बेउर जेल पहुंचे थे उनमें छोटू उर्फ प्रिंस, मुन्ना सिंह, विक्की पांडे और राणा रणविजय सिंह के खिलाफ थाने में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कराया गया है।

प्रशासन द्वारा इस बात की सूचना दी गई है कि पटना सिटी के स्पेशल कोर्ट से बंदियों को बेउर जेल लाया गया था। इस पूरे मामले में पटना पुलिस के उन अधिकारियों और जवानों की भूमिका संदेह के दायरे में हैं जो कैदियों को बेउर जेल से कोर्ट ले जाते हैं और फिर कोर्ट से बेउर जेल लाते हैं, ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की पहचान की जा रही है ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।