अपराधियों का मनोबल चरम के पार, स्कूल से निकलती छात्रा को अपराधियों ने किया अगवा करने का प्रयास.. स्थानियो ने अपराधियों के गंदे मंसूबे को किया नाकाम….

पूर्णिया जिला मुख्यालय से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर कचहरी रोड स्थित गर्ल्स हाई स्कूल में एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर एक छात्रा को अगवा करने का प्रयास किया। अपहरण करने में असफल होने पर बदमाशों ने जाते-जाते छात्रा को जान से मार डालने की धमकी तक दे दिया। छात्राओं द्वारा हल्ला करने के बाद सभी बदमाश वहां से फरार हो गये।

छात्रा को मिला प्रधानाध्यापिका का साथ….

घटना की तत्काल सूचना पीड़ित छात्रा द्वारा स्कूल की प्रिंसिपल समेत अन्य शिक्षकों को दी गई है। इस मामले को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल संतोष कुमारी ने घटना की पुष्टि भी किया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में छात्रा से पूछताछ की गई है। छात्रा ने बताया कि वह बदमाशों को नहीं जानती है, लेकिन दोबारा देखने पर पहचान जायेगी। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई लिखित या मौखिक शिकायत थाने में नहीं की गई है। छात्रा नौवीं कक्षा में पढ़ती है।

शिष्य और गुरु का रिश्ता होता है अनोखा…

पीड़ित छात्रा काफी डरी-सहमी हुई थी। शिक्षकों द्वारा समझाने के बाद उन्हें घर भेजा गया। छात्रा ने बताया कि बाइक सवार अपराधियों ने उसे अगवा करने की कोशिश की लेकिन हल्ला करने पर वे लोग भाग निकले। जाते-जाते धमकी भी देकर गया है कि होश में रहो अन्यथा अंजाम काफी बुरा होगा। घटना शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे की बतायी जा रही है।

शिकायत के बाद भी जिला शिक्षा पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पड़े रहे सुस्त….

स्कूल के शिक्षकों और प्रिंसिपल का कहना है कि बाउंड्री वॉल टूटा रहने के कारण यहां लगातार छोटी-छोटी घटनाएं आए दिन होती रहती है। इस मामले में दर्जनों बार जिला शिक्षा पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और स्थानीय के हाट थाना में भी लिखित आवेदन दिया गया है। बावजूद इसके मनचलों की टोली अक्सर स्कूल के आसपास मंडरता रहता है।


गौरतलब है कि बीते एक दशक से गर्ल्स हाई स्कूल के दक्षिणी भाग का बाउड्रीवाल पूर्ण रूप से गिरा हुआ है। टूटे बाउंड्री वॉल के बगल से महिला कॉलेज की ओर जाने की सड़क है। दीवार टूटा रहने से स्कूल परिसर में बेधड़क असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।