बनने के दौरान ही दो बार टूट कर गिरा फ्लाईओवर का हिस्सा, कैसे मान ले बनने के बाद नही होगा कोई हादसा?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से आज सुबह एक बड़े हादसे की खबर आई। घटना जिले के डेंटल कॉलेज भागन विगहा के पास की है जहां बख्तियारपुर-रजौली एनएच 20 पर निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों का कहना है कि गुणवत्ता सही नहीं होने के कारण इस तरह का हादसा हुआ है। घटना के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान एम्बुलेंस से शव को नीचे रखकर मुआवजा देने की मांग की गई।

घटनास्थल पर पहुंचे नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। मृतक की पहचान बिहटा के रामनगर निवासी रंजन राम के रूप में की गई है। बता दें कि बख्तियारपुर-रजौली एनएच 20 पर पुल का निर्माण हो रहा है। घटनास्थल पर पहुंचे डीएम ने मामले की जांच करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की भरोसा दिलाया। ग्रामीण अरुण, विकास समेत अन्य लोगों ने बताया कि फ्लाई ओवर का निर्माण जल्दबाजी में किया जा रहा है। बीम में ना तो सही तरीके से सरिया दिया जा रहा है और गुणवत्ता पर कोई ध्यान नही रखा जा रहा है, यही कारण दो महीने के अंदर दूसरी बार फ्लाई ओवर का एक हिस्सा (बीम) टूटकर नीचे गिरा है।

हालांकि पिछली बार कोई हादसा नहीं हुआ था लेकिन इस बार हादसा होने के बाद लोग भयभीत हो गये हैं और इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। मालूम हो कि बख्तियारपुर-रजौली राजमार्ग के निर्माण पर 1211 करोड़ रुपए खर्च होने हैं।