हाजीपुर में हुए दर्दनाक हादसे में घायलों और मृतकों के परिजन को केंद्र और राज्य की ओर से दिया जाएगा आर्थिक सहायता…..

बिहार के हाजीपुर-महनार मार्ग पर देसरी थाना के नयागंज 28 टोला के पास रविवार की रात करीब 8:45 बजे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे भुइंया बाबा का पूजा देख रहे लोगों के भीड़ को रौंद डाला। बेकाबू ट्रक लोगों को रौंदने के बाद सड़क किनारे पीपल के पेड़ से जा टकराया। इस दर्दनाक घटना में करीब 12 लोगों की मौत हो गयी वहीं करीब आधा दर्जन लोगो के जख्मी होने की भी खबर है। ट्रक चालक भी इस घटना में बुरी तरह जख्मी हो गया है। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक के क्षतिग्रस्त केबिन में फंस गया था। हादसे के बाद मौके पर जुटे लोग आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया।

पूजा को लेकर रविवार की रात न्योतन की रस्म अदा की जा रही थी। इसी दौरान ट्रक चालक ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंद दिया। सुल्तानपुर पंचायत के मुखिया ब्रजेश प्रसाद ने बताया कि इसमें आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है। इस घटना में मृतकों के शव इस कदर क्षत-विक्षत हो गये हैं कि उनकी पहचान करना भी लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतकों की संख्या में अभी बढ़ोतरी हो सकती है। घटना की सूचना पर महनार विधायक वीणा सिंह घटनास्थल के लिए निकल चुकी हैं।

केंद्र देगा आर्थिक मदद…
बिहार में हुए हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त किया है। PMO की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दुखद है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है। मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।



मुख्यमंत्री मर्माहत
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ट्रक द्वारा कई बच्चों को कुचलने की घटना से मर्माहत हैं। उन्होंने इस अशुभ घटना पर दुख जताते हुए गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को अविलंब अनुग्रह अनुदान देने के साथ ही सभी घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

तेजस्वी यादव ने व्यक्त की शोक संवेदना
बिहर के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि आज रात्रि सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।


बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि बिहार के वैशाली में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई लोगों का असामयिक निधन अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।


चिराग पासवान ने इस पूरे घटना पर दुख जताते हुए कहा कि बिहार के वैशाली जिले के अंतर्गत महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर हुए भीषण सड़क हादसे में कई लोगों का निधन अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में श्रेष्ठ स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।