मंत्री जितेंद्र राय: अब बिहार में जल्द ही फिल्म नीति और साथ-साथ खेल नीति भी बनेगी जिससे कि गांव के खिलाड़ियों को काफी लाभ होगा….

बिहार में खेल और खिलाड़ियों का हाल क्या है, ये शायद ही किसी से छिपा हुआ है। यही हाल बिहार में फिल्म इंडस्ट्री का भी है। लेकिन, अब बिहार में जल्द ही फिल्म नीति बनेगी और इस पर बहुत तेजी से काम भी चल रहा है। यही नहीं बिहार में फिल्म नीति के साथ-साथ खेल नीति भी बनेगी जिससे कि गांव के खिलाड़ियों को काफी लाभ होगा।

बता दें कि ये बातें बिहार सरकार के मंत्री जितेंद्र राय ने मंगलवार को राजद कार्यालय में कही हैं। दरअसल, मंत्री जितेंद्र राय ने कहा कि बिहार सरकार कि योजना है खेलों खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर होगा और खिलाड़ी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करेंगे।

मंत्री जितेंद्र राय ने यह भी कहा कि बिहार के विभिन्न जिलों में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने को लेकर बड़ा काम किया जा रहा है और पंचायत स्तर पर खेल को बढ़ावा देने पर भी काम किया जाएगा। मंत्री जितेंद्र राय ने यह भी कहा कि राज्य भर में तरंग योजना के तहत खेल प्रतिभा को निखारने का काम किया जा रहा है।

वहीं, मंत्री ने यह भी कहा कि नए वर्ष में खेल को लेकर खेल नीति और फिल्म नीति भी जल्द बनेगी जिससे कि बिहार के खिलाड़ी और कलाकार को ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सकेगा इसको लेकर काम किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि बिहार में स्कूली खेल में भी सरकार काम कर रही है और अच्छे प्रदर्शन पर पुरस्कार देने का काम भी किया जा रहा है।