हाजीपुर के प्रसिद्ध व्यावसायी- सह- समाजसेवी कृष्ण भगवान सोनी ने शहर के प्रसिद्ध व्यावसायी- सह- समाजसेवी कृष्ण भगवान सोनी ने किया…

शहर के प्रसिद्ध व्यावसायी- सह- समाजसेवी कृष्ण भगवान सोनी ने कहा कि मेरे स्वर्गीय पिता कि दिली इच्छा थी कि हम समाज और शिक्षा के क्षेत्र में काम करें। मेरे पिता मेरे लिए आदर्श थे। उनके मार्ग पर मैं चल रहा हूं। वे हमेशा गरीबों और दबे-कुचले को आगे लाने में तत्पर रहते थे।

इसलिए मैंने उनके नाम से अमोद अलंकार फाऊंडेशन बनाया। यह संस्था हमेशा से गरीबों के उत्थान और सेवा का कार्य कर रही हैं। उन्होंने अपनी संस्था अमोद अलंकार फाऊंडेशन द्वारा शहर के प्रसिद्ध व्यावसायी- सह- समाजसेवी कृष्ण भगवान सोनी ने करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने क़रीब एक सौ बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरण किया। इस मौक़े पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सहित आदर्श मध्य विद्यालय, दिग्घी कला के प्रधानाध्यापक, संजय सिंह, जिला परिषद सदस्य,आशुतोष कुमार दीपू, मुकेश पासवान मौजुद थे। कार्यक्रम का उद्घाटन कृष्णा सोनी व शिक्षा पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से किया। कृष्ण भगवान सोनी ने बताया कि हाजीपुर में जनसंपर्क अभियान शुरू हो चुका है जो रुकनेवाला नहीं है ।उन्होंने कहा कि अन्य लोगों को भी समाज सेवा में आगे आना चाहिए तभी समाज का विकास होगा।बच्चों को, बुजुर्गों को,किसी को भी मदद की जरुरत हो तो नि:संकोच वे उनको याद ज़रूर करें।उन्होंने कहा कि मेरे पिता का कहना था कि गरीबों को सच्चे मन से सेवा करने से कुछ घटता नहीं है।

इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ग आठ तक के बच्चों को सरकार मुफ्त पढ़ने के लिए सारी योजनाओं का लाभ दे रही है,परंतु जिस तरह से कृष्ण भगवान सोनी बच्चों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, वह काबिले तारीफ़ है। आज तक मैंने इस तरह से बच्चों को सेवा करते किसी को नहीं देखा। कार्यक्रम में बच्चे कृष्णा सोनी के हाथों पाठ्य सामग्री पाकर खासे उत्साहित थे। कई बच्चों ने बताया कि कृष्णा सर द्वारा शिक्षा के प्रति चलाए गए अभियान को हम सैल्यूट करते हैं।