विश्वेरैया भवन के सामने से अटल पथ के नीचे तक नाला निर्माण किया जा रहा,नेहरू पथ से अटल पथ वाले मार्ग को बंद किया गया…

विश्वेरैया भवन के सामने से अटल पथ के नीचे तक नाला निर्माण किया जा रहा है। इस कारण नेहरू पथ की यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। अब नेहरू पथ से अटल पथ संपर्क मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन नहीं हो पाएगा। वहीं दीघा की ओर से अटल पथ संपर्क मार्ग के रास्ते नेहरू पथ का ट्रैफिक भी बंद रहेगा। पदाधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्द ही इसका काम पूरा कर लिया जाएगा। हालांकि पटना मेट्रो और नए ड्रेनेज सिस्टम के तहत नाला निर्माण आदि कार्यों को लेकर इसी प्रकार राजधानी के अन्य पॉश इलाकों के मार्गों को भी बंद किया जा सकता है।

लोहिया पथ चक्र परियोजना के तहत नेहरू पथ में ड्रेनेज की नई व्यवस्था के तहत नाले का निर्माण किया जा रहा है। इसी कारण नेहरू पथ से अटल पथ वाले मार्ग को नाला निर्माण कार्य होने तक बंद किया गया है।

1- पुनाईचक से नेहरू पथ होते हुए अटल पथ पर जाने वाला मार्ग बंद रहेगा।

2- अटल पथ सर्विस रोड दीघा की ओर से आने वाली गाड़ियों को नेहरू पथ फ्लाईओवर के नीचे से यू टर्न लेकर विश्वेरैया भवन के पीछे वाली सड़क से पुनाईचक होते हुए नेहरू पथ पर जाने की व्यवस्था की गई है।

3- नेहरू पथ पर हाईकोर्ट की ओर से जाने वाली वाहन विश्वेरैया भवन मुख्य द्वार के बगल से दक्षिणी लेन में डायवर्ट किया जाएगा। वहीं पंत भवन के सामने ट्रैफिक उत्तरी लेन में लाई जाएगी।

हड़ताली मोड़ के पास लोहिया पथ चक्र परियोजना के तहत काम जारी है। इस परियोजना के तहत विभिन्न लेन को यहीं पर जोड़ा जाना है। इस हेतु यहां एक गोलंबर का निर्माण किया जाएगा। इसी परियोजना में दरोगा राय पथ से बोरिंग कैनाल रोड को अंडरब्रिज से कनेक्ट किया जाएगा, पर इन सबसे पहले पुराने ड्रेनेज व्यवस्था को बदला जाएगी, ताकि निर्माण कार्य के उपरांत जल निकासी की समुचित व्यवस्था हो और जल का बहाव बाधित ना होने पाए।