हाजीपुर में एक तेज रफ्तार ट्रेन से टक्कर के बाद नीलगाय पहियों के बीच फंस गया,गनीमत ये रही की एक बड़ा हादसा होते -होते टल गया…

हाजीपुर में आज एक बड़ा रेल हादसा टल गया। चलती ट्रेन के सामने एक नीलगाय के आने से ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। यात्रियों को समझ में नहीं आया कि आखिर माजरा क्या है। ट्रेन से टक्कर के बाद नीलगाय कटकर ट्रेन के पहियों के बीच फंस गया और ट्रेन तेज रफ्तार में थी जिसके कारण आधा किलोमीटर तक नीलगाय को घसीटते हुए ट्रेन आगे जाकर रुक गयी।

करीब आधे घंटे तक बाघ एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे लाइन पर खड़ी रही। मौके पर मौजूद आरपीएफ और लोको पायलट ने काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के पहिये में फंसे नीलगाय को बाहर निकाला। जिसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। घटना हाजीपुर के एकआरा ओवर ब्रिज के नीचे हुई। जहां बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के सामने नीलगाय आ गई और ट्रेन के इंजन से टकराकर पहिये के नीचे चली गयी।

ट्रेन में सवार यात्रियों को इस दौरान झटका महसूस हुआ। जिसके बाद ट्रेन के अंदर अफरा-तफरी मच गयी। यात्रियों को यह मालूम नहीं था आखिर हुआ क्या है? कुछ देर बाद ट्रेन अचानक रुक गयी जिसके बाद ट्रेन में सवार कुछ यात्री, लोको पायलट और आरपीएफ की टीम ट्रेन के नीचे उतरे और इंजन के पास गये तो देखा कि एक नीलगाय इंजन के पहिये में फंसा हुआ है।

नीलगाय को निकालने की कोशिश की गयी इस दौरान करीब आधे घंटे तक ट्रेन ट्रैक पर खड़ी रही। काफी मशक्कत के बाद आरपीएफ और लोको पायलट ने इंजन के पहिये में फंसे नीलगाय को बाहर निकाला। नीलगाय को निकालने के बाद रेलवे ट्रैक के पास फेंका गया जिसके बाद ट्रेन वहां से रवाना हुई। वही हाजीपुर सीपीआरओ से जब इस हादसे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।