पटना एयरपोर्ट प्रशासन ने 41 जोड़ी विमानों का विंटर शिड्यूल जारी किया…

पटना एयरपोर्ट प्रशासन ने 41 जोड़ी विमानों का विंटर शिड्यूल जारी किया है। यह 25 मार्च तक प्रभावी रहेगा। पहले पटना एयरपोर्ट से 37 जोड़ी विमानों का परिचालन हो रहा था। पटना से दिल्ली के लिए अब पहली फ्लाइट इंडिगो की सुबह 8.25 बजे है, जबकि आखिरी इंडिगो की ही रात 9.25 बजे है। दिल्ली-पटना- दिल्ली बीच सबसे अधिक 15 जोड़ी फ्लाइट है।

मुंबई के लिए 5 विमान जबकि बेंगलुरू व कोलकाता के लिए 3- 3, हैदराबाद, अहमदाबाद, पुणे व गुवाहाटी के लिए 2-2 है। वहीं, अमृतसर, चेन्नई, रांची, लखनऊ, चंडीगढ़ व भुवनेश्वर के लिए एक-एक विमान है। 41 जोड़ी फ्लाइटों में सबसे अधिक इंडिगो की 24 जोड़ी इंडिगो की है जबकि स्पाइसजेट की 6 जोड़ी, गोएयर की 5 जोड़ी, एयर इंडिया की 3 जोड़ी, विस्तारा की दो जोड़ी और फ्लाइबिग की एक जोड़ी विमान है।

पटना से भुवनेश्वर के लिए इंडिगो की सीधी फ्लाइट शुरू हो गई है। इस विमान के शुरू हो जाने से पटना से पुरी स्थित जगन्नाथपुरी मंदिर में दर्शन करना आसान हो जाएगा। पहले ये सेवा थी, लेकिन दिसंबर में इसे बंद कर दिया गया था। चंडीगढ़-पटना-भुवनेश्वर के बीच ऑपरेट होने वाली इंडिगो की यह नई फ्लाइट 6 ई 6394 का पटना एयरपोर्ट पर आगमन सुबह 9.25 बजे और प्रस्थान 9.55 बजे है।