दानापुर से बिहटा के यातायात पर ट्रैफिक रूट में बदलाव…जाने क्या है नया रूट….

दानापुर से बिहटा के तरफ जाने वाले ट्रकों के परिचालन पर रोक लगा दिया गया है। अब इन ट्रकों का परिचालन नौबतपुर होते हुए पटना के लिए होगा। यह नियम इस इलाके में बन रहे एलिवेटेड रोड निर्माण को लेकर किया गया है। जाम से निजात के लिए प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने दानापुर से बिहटा की ओर भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। नई व्यवस्था के तहत पटना से बिहटा तक के हाईवे को वन-वे किया गया है।

पटना से जाने वाले ट्रक खगौल लख से बाएं मुड़कर एम्स गोलंबर होते नौबतपुर के रास्ते बिहटा-सरमेरा पथ पर पहुंचेंगे। वहां से बिहटा – सरमेरा पथ होकर बिहटा की ओर जाएंगे। वहीं, बिहटा से पटना की ओर भारी वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई है ताकि परेशानी नहीं हो।

वहीं, शाहपुर थाना के शिवाला चौक के पास यातायात का दबाव कम करने के लिए अतिक्रमण हटाकर सड़क को चौड़ा किया जाएगा। इससे गाड़ियों को घुमाने के दौरान परेशानी नहीं होगी। यहां सड़कों का चौड़ीकरण होने से यातायात का दबाव कम होगा।

इधर, बिहटा चौक से परेव तक वाहनों के परिचालन को सामान्य रखने के लिए नो-वेंडिंग जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही सड़क के किनारे ट्रकों को रोकने पर रोक लगाई गई है। इन ट्रकों के सड़क किनारे खड़े रहने से जाम की समस्या उत्पन्न होती है। हाईवे पर ओवरलोडिंग और अवैध गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चलेगा।