बिहार के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी,जल्द ही 23 फुटबॉल स्टेडियम  बनाए जाएंगे ताकि बिहार के खिलाड़ी खेल पर फोकस कर सकें…

‘खेल रहा है बिहार,  की थीम पर बिहार सरकार लगातार बिहार में खेल को प्रोत्साहित कर रही है। मुख्यमंत्री खेल विकास योजना  के अंतर्गत बिहार राज्य के हर एक प्रखंड में एक आउटडोर स्टेडियम बनाने का निर्णय लिया गया है जिसके मद्देनजर अब तक राज्य के कुल 534 प्रखंडों में से 312 प्रखंडों में आउटडोर स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति दी जा चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार बाकी बचे 27 प्रखंडों में नए आउटडोर स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति दे दी गई है, यानी वर्ष 2022 और 23 से के शेष बचे 27 प्रखंडों में आउटडोर स्टेडियम जल्द ही बनाए जाएंगे। 27 प्रखंडों में आउटडोर स्टेडियम की स्वीकृति छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा दी गई है।

इन 27 प्रखंडों  में 23 फुटबॉल स्टेडियम 200 मीटर ट्रैक के साथ निर्माण किया जाना है। साथ ही 4 स्टेडियम 400 मीटर ट्रैक के साथ निर्माण किया जाएगा। इन दोनों तरह के स्टेडियम में कई सारी सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें गेट के साथ ही  चारदीवारी का निर्माण होना है। इसके अलावा स्टेडियम में एथलेटिक्स ट्रैक के साथ वन स्टेप सिटी स्टैंड भी होंगे।

स्टेडियम में रहेगी ये सुविधाएं…

स्टेडियम में खेलने वाले खिलाड़ियों को तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध कराए जाएंगे। स्टेडियम में शौचालय, चेंजिंग रूम, गार्ड रूम, पवेलियन भवन, कॉमन मल्टी एक्टिवेट जोन, गेट पर गार्ड रूम, सोलर स्ट्रीट लाइट, वाटर सप्लाई, ग्रास कटर और रोलर की सुविधाएं भी नए आउटडोर स्टेडियम में उपलब्ध कराई जाएगी।