राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के काफिले में मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी हादसे की शिकार….

वैशाली मे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के काफिले में मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी हादसे की शिकार हो गई है। फायर ब्रिगेड की गाड़ी अचानक अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर पलट गई, जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुजफ्फरपुर जा रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हो गया। घटना भगवानपुर के रतनपुरा की है।

दरअसल, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ का काफिला पटना से मुजफ्फरपुर के लिए निकला था। जैसे ही राज्यपाल का काफिला हाजीपुर के भगवानपुर स्थित रतनपुरा पहुंचा, उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। राज्यपाल के काफिले में मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी की टक्कर पटना से हाजीपुर जा रही ऑटो से हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की दोनों गाड़ियो के परखचे उड़ गए। इसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हादसे में फायर ब्रिगेड कर्मी के साथ ऑटो सवार 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि गनीमत की बात रही कि राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने हादसे में घायल हुए दो दमकल कर्मियों और ऑटो सवार सभी 9 घायलों को भगवानपुर पीएचसी में भर्ती कराया, जहां सभी का इलाज जारी है। उधर, इस हादसे के बाद हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई, हालांकि बाद में पुलिस ने यातायात को सामान्य कराया। राज्यपाल की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन पर कई गंभीर सवाल उठ रहे हैं।