मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश और वज्रपात….

बिहार के कई इलाकों में अभी मौसम सुहाना बना हुआ है। राजधानी पटना में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि,पटना और वैशाली जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम तेज दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

इसके साथ ही मौसम विभाग के तरफ से यह कहा गया है कि, मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए लोग बिना वजह घर से बाहर न निकलें। सतर्क और सावधान रहें। बारिश के दौरान बाहर होने पर सुरक्षित स्थान में शरण लें। किसी भी पेड़ के नीचे ना रहे और बिजली के खंभों से दूर रहें। इसके साथ ही साथ किसानों को कहा गया की अपने खेतों में ना जाएं एवं मौसम ठीक होने तक प्रतीक्षा करें।

मौसम विभाग के तरफ से कहा गया है कि ,2 मई से पटना समेत पूरे प्रदेश में बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार में बारिश की गतिविधियां उत्तरी बिहार की अपेक्षा से ज्यादा रहेगी। दो दिन बाद यानी 1 और 2 मई को मौसम विभाग ने बिहार के 38 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।