पटना आते ही अपने अंदाज में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बिहार तो हमार है हो, का हाल बा रहुआ सबके….

बिहार की राजधानी पटना में आगामी 13 मई से 17 मई तक 5 दिनों की हनुमंत कथा कहने के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री पटना पहुंच गए हैं। इनका पटना की धरती पर श्रद्धालुओं और समर्थकों ने भव्य स्वागत किया है। इस दौरान भाजपा के सांसद गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, मनोज तिवारी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। मनोज तिवारी ने एयरपोर्ट से होटल तक बाबा के ड्राइवर की भूमिका अदा की। इस बीच अब बाबा बागेश्वर से मिलने पहुंची  मुस्लिम समुदाय की महिला ने बड़ी बात कह डाली है।

बाबा बागेश्वर से मिलने राजधानी पटना के पनास होटल पहुंची एक मुस्लिम महिला ने कहा कि- मुझे मोबाइल से बाबा के बारे में जानकारी मिली है। यह बाबा चमत्कारी बाबा है। ये बिना बातएं ही समस्या को जान लेते हैं और उसका निवारण भी करते हैं। इसके आलावा इस महिला ने कहा कि, हमारे धर्म में जितने भी इस टाइप के लोग हैं सभी ठग हैं।  ये लोग बस ठगने का काम करते हैं और गलत काम करते हैं।

वहीं, बागेश्वर बाबा ने पटना आते ही कहा कि बिहार आकर आनंद आ गया। बिहार जैसा ह्रदय कहीं नहीं दिखा। सच कहें तो बिहार हमारी आत्मा है। यहां सरकार ने बहुत अच्छा प्रबंध किया है। आप लोगों से बहुत प्यार मिल रहा है। उन्होंने बार बार आभार जताया। अपने अंदाज में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बिहार तो हमार है हो। का हाल बा रहुआ सबके। यह सुनते ही एयरपोर्ट पर बाबा के जयकारे लगने लगे।

बागेश्वर सरकार दिन भर होटल पनाश में विश्राम करेंगे। 3 बजे कथा कहने के लिए नौबतपुर प्रस्थान करेंगे।  वहां भी श्रद्धालुओं और दर्शनार्थियों की भारी भीड़ लगी है। बाबा की एक झलकी के लिए लाखों लोग सुबह से सड़क पर खड़े हैं।  इनकी कथा सुनने के लिये बिहार के अलावे झारखंड, बंगाल, उड़ीसा, असम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों से बाबा के श्रद्धालु भक्त पटना पहुंचे हैं।  नेपाल से भी बड़ी संख्या में भक्तगण पटना पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में लोग बाबा के दरबार में शामिल होकर अपनी समस्याओं के समाधान के लिए भी आए हैं।