मुफ्त में होगा डोर-टू-डोर सैनिटाइजेशन और घर के पानी की जांच, बस इस नंबर पर कीजिए कॉल

कोविड महामारी के संक्रमण की रोकथाम को लेकर अपने घरों को सुरक्षित और स्वच्छ रखना लोगों के सामने बड़ी चुनौती बन गयी है। “कोविड-19 के दौरान अपने घर को कैसे रखें सुरक्षित“ विषय पर कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आट््र्स एंड साइंस और सर्विसलो फैसिलिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से वेबिनार का आयोजन किया गया।

संकट के इस दौर में सुरक्षित रहना जरूरी-प्रो. शांण्डिल्य

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. तपन कुमार शांडिल्य थे। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए प्रो शांडिल्य ने कहा कि कोविड-19 के दौरान सुरक्षित रहना जरूरी है. घर को भी साफ-सफाई रखने की जरूरत है।

इस नंबर पर कॉल करके मिलेगा लाभ

सर्विसलो फैसिलिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने फैसला किया है कि लोगों के प्रवेश द्वार को मुफ्त में सेनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी घरों में पीने के लिये इस्तेमाल होने वाले पानी की गुणवत्ता की भी जांच मुफ्त में करेगा। पानी में मौजूद टीडीएस और पीएच लेवल की जांच करेगी, ताकि पीने वाले पानी की गुणवत्ता का पता चल सके। इसके लिए कंपनी से हेल्पलाइन नंबर 7545927777 जारी किया है. लोग वॉट्सएप या फोन करके मुफ्त में सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करने की जरूरत-प्रो. संतोष

कार्यक्रम में प्रो संतोष कुमार ने कहा कि बीमारी को छुपाना नहीं चाहिए। इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करने की जरूरत है। दिल्ली से जुड़े दिलीप कुमार ने कहा कि स्वयं सुरक्षित रखने की जरूरत है। पुरानी पद्धतियों को अपनाने की भी कोशिश करनी चाहिए। डॉ शरद तिवारी ने कहा कि मास्क का इस्तेमाल जरूरी है। डॉ अनिल चौधरी ने कहा कि सभी सेफ्टी मेजर को ध्यान में रखने की जरूरत है। कार्यक्रम में डॉ सलोनी प्रसाद, डॉ पद्मिनी प्रसाद, डॉ रश्मि अखौरी, डॉ केएन यादव, डॉ मनोज कुमार, मनोज सिन्हा, डॉ प्रशांत कुमार खेर, डॉ समीर कुमार, डॉ केबी पद्मदेव, डॉ अनुराधा के साथ अन्य लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में मंच संचालन नीतीश सहाय ने किया। मौके पर अलग-अलग राज्यों के साथ कॉलेज के कई शिक्षक व स्टूडेंट्स मौजूद थे।