बिहार में कोरोना वायरस से हड़कंप, पटना में दो दिन में 22 नए पॉजिटिव, रोहतास में 4 साल के बच्चे की मौत

बिहार में एक बार फिर से कोरोना ने भयानक शक्ल दिखानी शुरू कर दी है। चार साल के बच्चे की मौत और 22 नए पॉजिटिव मिलना इसका संकेत दे रहे हैं। हाल के दिनों में लोग काफी बेफिक्र हो गए थे। इसके बाद राज्य में मास्क और सैनिटाइजिंग जैसी सुरक्षात्मक चीजों से लोग दूर हो गए थे। लेकिन एक बार फिर से कोरोना सूबे में दस्तक दे चुका है। दस्तक भी ऐसी वैसी नहीं। पटना के पश्चिमी छोर पालीगंज से पूर्वी छोर दनियावां (फतुहां) तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं रोहतास जिले में चार साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई।

रोहतास में एक चार साल के बच्चे की मौत

बिहार के रोहतास में एक चार साल के बच्चे की बीते मंगलवार (27 फरवरी) को मौत भी हो गई. इस मौत से हड़कंप मच गया. बच्चा करगहर थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला था. कोरोना वायरस से मौत की बात सामने आई है. घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची. गांव में रहने वाले और उसके परिजनों की जांच की गई. सैंपल लिया गया।

पटना में 2 दिन के अंदर यहां कोरोना वायरस के 22 नए पॉजिटिव

पटना की बात करें तो 2 दिन के अंदर यहां कोरोना वायरस के 22 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 13 का सैम्पल बुधवार को लिया गया था, जबकि बाकी बचे 9 लोगों के सैम्पल मंगलवार को ही लिए गए थे। हाल के दिनों में ये कोरोना पॉजिटिव की सबसे ज्यादा बड़ी तादाद है। सिविल सर्जन के दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें सबसे ज्यादा लोग पटना के नजदीकी ग्रामीण इलाकों से हैं।

पटना के सिविल सर्जन डॉक्टर श्रवण कुमार के मुताबिक इन 22 लोगों के संपर्क में आए लोगों का भी सैम्पल लिया जा रहा है। जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनकी रिपोर्ट पटना एम्स से आई है। फिलहाल पटना में रोज करीब एक हजार लोगों की कोविड जांच हो रही है।