दिल्ली में कोरोना से हर घंटे कोरोना से 4 मौतें, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के आंकड़े फिर से तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। नए आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटों में राजधानी में 6396 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 99 लोगों ने जान गंवाई है. नए मामलों के साथ ही एक्टिव केस की कुल संख्या 42 हजार तक पहुंच गई है. राजधानी में कोरोना बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी के नोएडा में भी सतर्कता बरती जा रही है. नोएडा प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग का फैसला किया है. यानि दिल्ली से आने वाले चुनिंदा लोगों की जांच की जाएगी. हालांकि दिल्ली से नोएडा आने जाने पर कोई रोक नहीं है।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू हो गया है. डीएनडी और चिल्ला इलाके से आने-जाने वालों का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है. इसके लिए खास तौर पर स्वास्थ्य टीम को लगाया गया है. पीपीई किट पहने स्वास्थ्य कर्मी आने-जाने वाले लोगों का टेस्ट कर रहे हैं.
दिल्ली से नोएडा हर दिन हजारों लोगों का आना जाना होता है. कोई नोएडा से काम करके दिल्ली लौट रहा है तो किसी का दफ्तर दिल्ली में है और आशियाना नोएडा में. क्रॉस बॉर्डर संक्रमण की आशंका को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है. जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ताजा हालात पर ऑनलाइन बैठक बुलाई थी. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल थे.