तेजस्वी हमलावर हुए नीतीश पर कहा IGIMS में मात्र 100 बेड यानि केवल 100 मरीज़ों के लिए – राज्य के बाक़ी मरीजों का क्या?

बढ़ते कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेहद घातक साबित हो रही है और हर दिन सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं। उनसे होने वाली मौत के साथ अब ये विभिन्न कोरोना प्रहरी के साथ आईएस अधिकारी एवं डॉक्टरों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है। बिहार भी इससे अछूता नहीं है। सरकार की की स्वास्थ व्यवस्था की पोल हस्पताल खोल रहे हैं। स्थिति यह है कि लोग इलाज के बगैर मर रहे हैं। त्रासदी यह है कि अस्पतालों में बेड नहीं है, यदि कहीं बेड है तो ऑक्सीजन नहीं और इन सबसे परे अगर बेड और ऑक्सीजन  मिल गया तो दवाईयां नहीं। लोग त्रस्त है और सरकारें बड़ी बड़ी बातें कर रही। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार क ऐलान किया है कि आईजीआईएमएस (जहाँ मात्र 100 बेड यानि केवल 100 मरीज़ों के लिए की व्यवस्था है ) में भर्ती कोरोना मरीजों के इलाज का सारा खर्च सरकार वहन करेगी। सीएम नीतीश के इस घोषणा के बाद तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को घेरा है।

नीतीश की घोषणा पर तेजस्वी हुए हमलावर

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, अधूरी जानकारी मत परोसिये। यह भी बताइए कि मात्र 100 बेड यानि केवल 100 मरीज़ों के लिए ही यह कथित सुविधा उपलब्ध है। अगर संभव है तो संपूर्ण जानकारी के साथ लिखित आदेश की कॉपी भी सार्वजनिक की जाए ताकि लोगों को सूचना ग्रहण करने में किसी प्रकार की कोई भी असुविधा ना हो।

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईoजीoआईoएमoएसo) पटना में सभी कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा। चिकित्सीय सेवाओं एवं दवाओं पर हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी। गौरतलब है कि नीतीश कुमार के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तेजस्वी ने सवाल पूछा है।