एक दिन में मिले कोरोना के 200 से अधिक मरीज, क्या बिहार में दस्तक दे चुका है कोरोना का चौथा लहर….!!

बिहार में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में अचानक आई तेजी से सरकार सहित राज्यवासियों की चिंताएं एक बार फिर बढ़ गई हैं। जिस तरह पिछले कुछ सालों में कॉरोना के रौद्र ने सबको भयभीत कर दिया था। वैसा ही भय एक बार फिर बिहार ने देखने को मिल रहा है।

एक दिन में मिले 211 नए संक्रमित…..

मंगलवार को राज्य में 211 नए संक्रमित मिले। तीसरी लहर के बाद पहली बार यह आंकड़ा 200 के पार गया। इस दौरान दो मरीजों की मौत भी हुई। जानकारों के मुताबिक बिहार में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है। राजधानी पटना में संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। मंगलवार को यहां 124 नए केस मिले। बेऊर जेल में 31 कैदी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

कहां पाए गए कितने मरीज….



राज्य में संक्रमण दर की बात करे तो अभी संक्रमण दर 0.16 फीसदी है। बीते 24 घंटे के भीतर पटना में 124, मुजफ्फरपुर में 13, रोहतास में 11, भागलपुर में 10, बांका में 8, मुंगेर में 6, मधुबनी में 5 और दूसरे राज्यों से आए 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, अरवल, गया, कैमूर, कटिहार, नालंदा, पूर्णिया, समस्तीपुर, सारण, शिवहर, सीवान, सुपौल में 1-1,, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, किशनगंज में 2-2 और सहरसा में 3 नए संक्रमित पाए गए।

500 के पार पहुंचा पटना में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या…..


राजधानी पटना में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 520 हो गई है। इनमें से 14 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 506 लोग होम आइसोलेशन में हैं। पटना में 21 जून के बाद कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। पीएमसीएच में भी मंगलवार को 15 संक्रमित मिले, इनमें से एक डॉक्टर और दो स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।