बुजुर्ग महिला ने हज के लिए जमा 5 लाख रुपए दिया दान, कोरोना से लड़ने के लिए RSS को दिया पैसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आह्वान किए जाने के बाद  PM राहत कोष में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच लोगों की ओर से मदद करने का सिलसिला जारी है. इसमें सरकार और विभिन्न सरकारी इकाईयों की हरसंभव मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच जम्मू में एक महिला ने हज पर जाने के लिये रखे रुपये कोरोना की रोकथाम के लिए दान कर दिया.

जम्मू कश्मीर की रहने वाली 87 वर्षीय महिला खालिदा बेगम को इस साल हज पर जाना था. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते उनका यह कार्यक्रम रद्द हो गया. ऐसे में उन्होंने हज के लिए इकट्ठा की गई पांच लाख रुपये की राशि को दान कर दिया, ताकि कोरोना संक्रमितों का इलाज हो सके और इसके रोकथाम में मदद मिले.

कौन है खालिदा बेगम?

खालिदा बेगम जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू के सलाहकार फारुख खान की मां हैं. खालिदा ने यह पांच लाख रुपये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े अखिल भारतीय सेवा भारती की जम्मू इकाई को दान दिए हैं। जम्मू कश्मीर जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष कर्नल पीर मोहम्मद की बहू खालिदा फौजी परिवार से हैं. उनके पिता कर्नल अब्दुल रहीम खान, जम्मू-कश्मीर में महाराजा की सेना में अधिकारी रहे हैं. खालिदा राज्य के उन कुछ महिलाओं में से हैं जिन्होंने 70 के दशक में कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की थी.खालिदा बेगम का कहना है कि उनकी ओर से दान की गई राशि राज्य के लोगों की देखभाल के लिए इस्तेमाल किया जाय ताकि कोरोना के संकट से निजात मिल सके.