शब-ए-बारात’ को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने मुस्लिम समुदाय से की अपील, कहा – अपने घरों पर ही करें इबादत

देश में कोरोना वायरस को लेकर मंगलवार को ‘शब-ए-बारात’ को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुस्लिम समुदाय से दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की है। नकवी ने लोगों से कहा है कि वे ‘शब-ए-बारात’ के मौके पर लॉकडाउन और सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का पालन करें और इस दौरान अपने घरों पर ही इबादत करें।

लॉकडाउन का ईमानदारी से पालन करने की अपील

इस दौरान अपने एक बयान में कहा कि देश के ज्यादातर धर्म गुरूओं और धार्मिक-सामाजिक संगठनों की तरफ से शब-ए-बारात के दिन पूरी तरह से लॉकडाउन का ईमानदारी से पालन करने की अपील की गई है। बता दें कि इस बार 8-9 अप्रैल की रात शब-ए-बारात है। इस्लामी कैलेंडर में इस रात को पवित्र माना जाता है। इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिदों में इबादत करते हैं।

 

सभी राज्यों के वक्फ बोर्डो को निर्देश

 

देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में मुख्तार अब्बास नकवी ने सभी राज्यों के वक्फ बोर्डो को निर्देश दिया है कि सभी लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंन्सिंग के दिशा-निर्देशों का पालन कराने में प्रशासन की मदद करें। इसके साथ ही सभी राज्यों के वक्फ बोर्ड लोगों से शब-ए-बारात के दिन घरों में ही इबादत के लिए अपील करें।’ नकवी ने कहा, ‘हमें अपने-अपने घरों में रहकर इबादत और कोरोना के कहर से हिन्दुस्तान और पूरी दुनिया को निजात मिलने की दुआ करनी चाहिए।”