राष्ट्रपति भवन में कोविड-19 ने दी दस्तक, आइसोलेशन में रहेंगे 125 परिवार

देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1336 नए मामले सामने आए हैं और 47 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 18601 हो गई है, जिसमें 14,759 सक्रिय हैं, 3252 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 590 लोगों की मौत हो गई है

 एक महिला मिली  कोरोना पॉजिटिव

ऐसे में कोरोना ने राष्ट्रपति भवन में भी दस्तक दे दी है। राष्ट्रपति भवन परिसर में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के आवश्यक दिशा-निर्देशों के मुताबिक 125 परिवारों को एकांतवास में रहने की सलाह दी गई है। चिंता की बात यह है कि महिला का पति राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री स्तर के आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था। इसे देखते हुए एहतियातन अधिकारी ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

सास के संपर्क में आने से संक्रमित हुई महिला

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति भवन परिसर में जो महिला कोरोना संक्रमित मिली है, पिछले दिनों उसकी सास की कोविड-19 की चपेट में आने से मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि महिला अपनी कोरोना पॉजिटव सास के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है। महिला की हालत बिड़ने और उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसका परीक्षण किया गया और रविवार को जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो राष्ट्रपति भवन में हड़कंप मच गया।

महिला को कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया

यह मामला सामने आने के बाद आनन-फानन में पुलिस और प्रशासनिक अमला ने महिला एंव उसके परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन (एकांतवास) किया। महिला की बेटी के अंदर भी कोरोना लक्षण दिखाई दिए थे लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।