PGI चंडीगढ़ में 6 माह की बच्ची को कोरोना, अस्पताल के 18 डॉक्टर समेत 54 स्टाफ मेंबर क्वारनटीन

चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में 6 माह की एक कोरोना पॉजिटिव बच्ची के संपर्क में आए 54 स्टाफ को क्वारनटीन में भेज दिया गया है. इन स्टाफ में 18 डॉक्टर भी शामिल हैं. हॉस्पिटल में बच्ची ओपन हार्ट सर्जरी के लिए दाखिल कराई गई थी. बच्ची में बुधवार को कोरोना के संक्रमण का पता चला जिसके बाद स्टाफ को क्वारनटीन में भेजने का फैसला किया गया.

बच्ची की होनी थी ओपन हार्ट सर्जरी

फ़गवाडा की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव पाई गई बच्ची को 9 अप्रैल को पीडियाट्रिक सेंटर में भर्ती कराया गया था. इस बच्ची की ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी लेकिन उससे पहले ही डॉक्टरों को संक्रमण का पता चला. बच्ची को पैदाइशी दिल की बीमारी है. उसे सांस लेने में भी दिक्कत आ रही है. इससे पहले लुधियाना के एक कॉरपोरेट हॉस्पिटल में उसे 36 दिन भर्ती किया गया था लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं होता देख उसे पीजीआई में रेफर कर दिया गया. पीजीआई में उसकी सर्जरी होनी है।

बच्ची में 21 अप्रैल को मालूम हुआ कोरोना का संक्रमण

बच्ची में 21 अप्रैल को कोरोना का संक्रमण पता चलते ही डॉक्टर ने उसे पीजीआई के ही नेहरू हॉस्पिटल एक्सटेंशन में रेफर कर दिया. उसका इलाज कोविड सुविधा केंद्र में चल रहा है और उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. पीजीआई ने एक बुलेटिन में इसकी पूरी जानकारी दी है. बच्ची के संपर्क में जितने लोग आए हैं, उनकी सबकी जांच की जा रही है. संपर्क में आए पीजीआई के स्टाफ को क्वारनटीन में भेज दिया गया है.