कोरोना की जंग में उतरीं प्रथम महिला सविता कोविंद, शेल्टर होम्स में बांटा जाएगा बनाए गए मास्क

देश में कोरोना संक्रमित की संख्या में लगातार बढ़ रहे है वही अब तक कोरोना मरीजो की संख्या 21 हजार के पार पहुंच गया है। लेकिन इस मुश्किल दौर में हर लोग एक दूसरे को मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं।

राष्ट्रपति परिसर स्थित शक्ति हाट में बनाए गए मास्क

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश की लड़ाई में हर कोई शामिल है. जिसके वश में जो है वह अपनी ओर से इस संकट से निपटने के लिए कर रहा है. इसी कड़ी में प्रथम महिला सविता कोविंद (Savita Kovind) ने राष्ट्रपति संपदा परिसर स्थित शक्ति हाट में लोगों के लिए मास्क बनाए. इन मास्क को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में वितरित किया जाएगा. शक्ति हाट में बनाए गए इन मास्क को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के अलग-अलग शेल्टर होम्स में बांटा जाएगा. तस्वीर में देखा जा सकता है कि मास्क बनाते समय प्रथम महिला कोविंद ने लाल रंग के कपड़े से बने मास्क से अपना चेहरा ढंका रखा था.

21,000 के पार हुआ कोरोना संक्रमित की संख्या

बता दें कि देश में विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा बताये गए आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 21,000 के पार हो गए, जबकि मृतक संख्या 680 से अधिक हो गई.

विश्व में एक लाख 80 हजार से अधिक लोगों की मौत

वहीं दुनिया भर में कोरोना वायरस से एक लाख 80 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें करीब दो-तिहाई यूरोप में हुई है. एएफपी का यह आंकड़ा आधिकारिक स्रोतों पर आधारित है. यह वायरस पहली बार पिछले वर्ष दिसम्बर में चीन में सामने आया था.