दिल्ली AIIMS समेत देश के सभी अस्पताल के कोरोना योद्धाओं को सेना का सलाम, आसमान से फूलों की बारिश

कोरोना के कर्मवीरों को आज सरहद के शूरवीर सलामी पेश कर रहे हैं. सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा कर रहे हैं. ये अनमोल नजारा आज पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिल रहा है.

इसका सारा श्रेय उन कोरोना योद्धा को जाता है जो इस विपदा की घड़ी में सबकुछ त्याग कर लोगो की सेवा में दिन रात लगे है।

 

दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए कार्यक्रम की शुरुआत

दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई. राजधानी स्थित एम्स और सफदरजंग अस्पताल पर सेना की ओर से पुष्प वर्षा की गई है. स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में सेना का ये योगदान उनके जज्बे को ताकत देने वाला है. एलएनजेपी, जीटीबी, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में भी सेना ने सम्मान भरा पैगाम दिया है।

राजपथ पर वायुसेना का फ्लाईपास्ट

वायुसेना के विमान ने राजपथ के ऊपर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में फ्लाईपास्ट किया।

दिल्ली में वायुसेना ने की पुष्पवर्षा

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में वायुसेना ने पुलिस वॉर मेमोरियल पर पुष्पवर्षा की।

वायुसेना ने एम्स पर की पुष्पवर्षा

वायुसेना ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ऊपर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर की भावना जताते हुए पुष्पवर्षा की।

आरएमएल अस्पताल पर पुष्पवर्षा

वायुसेना ने दिल्ली राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) के ऊपर कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान जताते हुए पुष्पवर्षा की।

एलएनजेपी अस्पताल पर बरसाए फूल

वायुसेना ने दिल्ली स्थित लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) के ऊपर फूल बरसाए। ऐसा  कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए किया।

राजस्थान के  सवांई मानसिंह अस्पताल पर फ्लाईपास्ट

वायुसेना के विमान ने राजस्थान के जयपुर स्थित सवांई मानसिंह अस्पताल के ऊपर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान जाहिर करते हुए फ्लाईपास्ट किया।

लेह के एसएनएम अस्पताल पर फ्लाईपास्ट

वायुसेना के विमान ने लद्दाख के लेह स्थित एसएनएम अस्पताल के ऊपर कोविड-19 से लड़ने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए फ्लाईपास्ट किया।

भोपाल के चिरायु अस्पताल पर बरसाए फूल

वायुसेना ने मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित चिरायू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के ऊपर कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए फूल बरसाए।

भुवनेश्वर के कलिंगा में फ्लाईपास्ट

वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भुवनेश्वर के कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिज के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

मुंबई के मरीन ड्राइव पर फ्लाईपास्ट

वायुसेना के विमान एसयू-30 ने स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति में खड़े कर्मियों के सम्मान में मुंबई के मरीन ड्राइव के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

डल झील पर वायुसेना का फ्लाईपास्ट

भारतीय वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए श्रीनगर की डल झील के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।