तेलंगाना ने 29 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, क्या 17 मई के बाद केंद्र सरकार फिर बढ़ा सकती है लॉकडाउन ?

देश में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ 17 मई तक  लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, लेकिन तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ा दिया गया है. तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाने की घोषणा की.

पूरे राज्य में रात में कर्फ्यू जारी

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद CM राव ने पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि पूरे राज्य में रात में कर्फ्यू जारी रहेगा. यदि आपको याद हो तो पिछले महीने भी केंद्र द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के तीन मई तक बढ़ाए जाने से पहले ही तेलंगाना सरकार ने राज्य में लॉकडाउन सात मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी थी. मुख्यमंत्री राव ने कहा कि लोगों को जरूरी वस्तुओं की खरीदारी का काम शाम छह बजे तक करना होगा. यही नहीं उन्हें इतने बजे तक अपने घर भी पहुंचना होगा.

जनता से सहयोग करने की अपील

आगे राव ने कहा कि हमारे राज्य में चिकित्सा उपकरणों की कोई कमी नहीं है. हम किसी भी संभावित स्थिति का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम हैं. जनता से उन्होंने सहयोग करने की अपील की और कहा कि यदि चिकित्सा कारणों से कोई आपातकालीन स्थिति न हो तो 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोग घर पर ही रहें. बच्चों को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

तेलंगाना में अब तक कोरोना के 1096 मरीज

तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1096 मरीज मिले हैं जिनमें 628 मरीज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किये जा चुके हैं. अब तक राज्‍य में 439 सक्रिय केस हैं जिनका इलाज चल रहा है. मंगलवार को 11 नये कोरोना वायरस संक्रमण के केस सामने आये थे.