देश में कोरोना से पहले जनप्रतिनिधि की गई जान, चेन्नई में DMK विधायक जे. अंबाज़गन का हुआ निधन

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है और कोरोना संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ रहे है। इस वायरस की वजह से तमिलनाडु में विधायक की मौत का पहला मामला सामने आया है. द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के विधायक जे. अंबाज़गन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. अंबाज़गन एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. चेन्नई के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. बुधवार सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया. अंबाज़गन चेन्नई पश्चिम जिले में डीएमके सेक्रेटरी भी थे. कोरोना वायरस से किसी जन-प्रतिनिधि की मौत का ये देश में पहला मामला है.

अंबाज़गन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

बीते मंगलवार को सांस लेने में दिक्कत और जुकाम-बुखार की शिकायत के बाद अंबाज़गन का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वह चेन्नई के डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर में भर्ती थे. 61 साल के अनबालागन को किडनी से जुड़ी बीमारी भी थी. उनका शुगर लेवल भी हाई था.

 

हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. इलनकुमार कलियामूर्ति के मुताबिक, विधायक की हालात सोमवार शाम से बिगड़ गई थी. उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (ICU) में शिफ्ट किया गया था.कलियामूर्ति के मुताबिक, डीएमके विधायक अंबाज़गन का दिल ठीक से काम नहीं कर पा रहा था. ऐसे में उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. बुधवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में कोरोना के अधिक मामले

महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण वाला राज्य तमिलनाडु है. चेन्नई और आसपास के जिलों में राज्य के कुल कोरोना वायरस केसों में 75 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके अलावा, चेन्नई जिले में 18.13 प्रतिशत की पॉजिटिविटी दर दर्ज की गई. इसके बाद चेंगलपट्टू 13.28 प्रतिशत, तिरुवल्लूर 11.96 प्रतिशत और अरियालुर 9.62 प्रतिशत का नंबर आता है.