जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी के PRO की कोरोना से मौत, बुखारी ने मस्जिद को बंद रखने के लिए मांगी राय

दिल्ली में कोरोना संक्रमित की संख्या में लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना से अबतक 812 लोगों की मौत भी हो चुकी है. दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. बुखारी के पीआरओ अमानतुल्ला बीती रात कोरोना से जंग हार गए. उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अमानतुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में  कराया गया था भर्ती

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के करीबी अमानतुल्ला के अंदर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे. इसके बाद अमानतुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन वो कोरोना को नहीं हरा सके और मंगलवार देर रात उनकी मौत हो गई.

जामा मस्जिद से जुड़े कर्मचारी की मौत चिंता का विषय

जामा मस्जिद से जुड़े कर्मचारी की मौत चिंता का विषय है क्योंकि सरकार के आदेश के बाद बीते 8 जून से जामा मस्जिद भी खोल दी गई है जहां लोग नमाज अदा कर रहे हैं. ऐसे में जहां पूरी दिल्ली कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति में पहुंच गई है वहां दिल्ली के सबसे बड़े धार्मिक स्थल से जुड़ा कोरोना का यह मामला काफी चिंताजनक है.

बुखारी ने मस्जिद को बंद रखने के लिए मांगी राय

इमाम बुखारी भी हालात पर सक्रिय हैं, उन्होंने खुद लोगों से अपील करने के साथ राय भी मांगी है कि कुछ समय के लिए मस्जिद को बंद रखा जाए ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके.

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के अब तक 28936 मामले

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के अब तक 28936 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें 17125 एक्टिव केस हैं और 10999 लोग ठीक हो कर घर लौट चुके हैं. दिल्‍ली में अब तक 812 लोगों की मौत भी हो चुकी है.