CM आवास में कोरोना के दस्तक के बाद आवास में खुला कोविड अस्पताल, PMCH के 6 डॉक्टरों की टीम प्रतिनियुक्त

बिहार में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है. अब मुख्यमंत्री आवास में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. इसके बाद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर वेंटीलेटर युक्त अस्पताल खुलवाया गया है. सरकार के आदेश पर पीएमसीएच अधीक्षक ने 6 चिकित्सकों को तैनात किया है.

तीन टीम में 2-2 डॉक्टर और एक नर्स प्रतिनियुक्त

पीएमसीएच के अधीक्षक ने आदेश में कहा गया है कि अपर सचिव स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के आलोक में मुख्यमंत्री के आवास एक अर्णे मार्ग पर वेंटिलेटर युक्त अस्पताल के संचालन किया जा रहा है. पीएमसीएच में कार्यरत चिकित्सकों एवं नर्सों को मुख्यमंत्री आवास में प्रतिनियुक्त किया जाता है. पीएमसीएच ने इसके लिए 3 टीम का गठन किया है. तीनों टीम में 2-2 डॉक्टर और एक नर्स प्रतिनियुक्त किया गया है. इस तरीके से कुल 6 डॉक्टर और तीन नर्सों को प्रतिनियुक्त किया गया है. सुबह 7 बजे से दिन के 2 बजे तक डॉक्टर आरडी सिंह, डॉ राकेश कुमार और नर्स सोनी सिंह की ड्यूटी रहेगी. वहीं दिन के 2 बजे से रात के 9 बजे तक डॉ राजन कुमार, डॉ विशाल वैभव और नर्स सोनम की तैनाती रहेगी. रात के नौ बजे से सुबह के सात बजे तक डॉ पंकज हंस, डॉ अरूण कुमार शर्मा और ए ग्रेड नर्स सुनील कुमार की ड्यूटी रहेगी.

पीएमसीएच अधीक्षक ने पहली टीम में डॉक्टर आर.डी सिंह, डॉ राकेश कुमार और ए ग्रेड नर्स सोनी को तैनात किया गया है. जबकि दूसरी टीम में डॉ राजन कुमार, डॉ विशाल वैभव और ए ग्रेड नर्स सोनम को प्रतिनियुक्त किया गया है. जबकि तीसरी टीम में डॉ पंकज हंस, डॉ अरुण कुमार शर्मा और ए ग्रेड नर्स सुनील कुमार की तैनाती की गई है.