CBI ने बांद्रा DCP से की मुलाकात, बांद्रा पुलिस ने CBI को सौंपे सुशांत के कपड़े, CCTV फुटेज समेत कई अहम सबूत

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई केस की जांच कर रही है. सीबीआई की 16 सदस्यीय टीम मामले की जांच में जुट गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद रिया पर भी सीबीआई का शिकंजा कस सकता है। वे इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत मामले से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं। सौंपे गए दस्तावेजों में 56 लोगों के दर्ज किए गए बयान, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटना की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के तीन मोबाइल, लैपटॉप, फांसी में इस्तेमाल हुआ हरा कपड़ा, सुशांत के शव पर मौजूद कपड़े, मोबाईल की सीडीआर एनालेसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, सुशांत के बेड पर रखे कंबल, बेडशीट, कप जिसमें जूस पिया, प्लेट, सीसीटीवी डीवीआर और कैमरा, स्पॉट की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 13-14 जून की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज शामिल हैं।

मुंबई पुलिस ने सीबीआई को क्या-क्या सौंपा

केस डायरी, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटनास्थल की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के तीनों मोबाइल फोन, उनका लैपटॉप, कपड़े जिन्हें पहनकर उनकी डेडबॉडी फंदे से झूलती मिली थी. मोबाइल की सीडीआर एनालाइसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी, वो कपड़ा जिसका फंदा बनाकर सुशांत ने फांसी लगाई, कुर्ता, मग-प्लेट जिसमें जूस पिया, सीसीटीवी की डीवीआर जैसी तमाम चीजें सुशांत केस के हैंडओवर के तौर पर सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी.

इतना ही नहीं सीसीटीवी डीवीआर और बिल्डिंग का वो कैमरा जिसमें 13 से लेकर 14 जून तक की रिकॉर्डिंग हुई है. इसके अलावा उस जगह पर मौजूद फॉरेंसिक स्पॉट भी सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी.