सीआईडी फेम दिनेश फडनिस का निधन, वेंडिलेटर पर थे अभिनेता, फिल्म इंडस्ट्री में गम का माहौल

छोटे पर्दे के लोकप्रिय क्राइम शो सीआईडी में फ्रेड्रिक्स का किरदार निभाने वाले दिनेश फडनिस का सोमवार की रात को निधन हो गया। जिंदगी और मौत से जूझ रहे अभिनेता की कल रात करीब 12 बजे मौत हो गई। उन्हें मुंबई के तुंगा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अभिनेता के निधन के बाद से इंडस्ट्री में गम का माहौल है..

आज होगा अंतिम संस्कार

अभिनेता का अंतिम संस्कार आज यानी पांच दिसंबर को होगा। अभिनेता का अंतिम संस्कार अब दौलत नगर श्मशान, बोरीवली पूर्व में किया जाएगा। सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो ‘सीआईडी’ की पूरी स्टार कास्ट इस समय उनके आवास पर है। वे परिवार के साथ संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। दिनेश की हालत गंभीर थी और वे अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। वे लीवर डैमेज से लड़ाई लड़ रहे थे।

सीआईडी के लगभग सभी लोग मौजूद

इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि एक्टर को दिल का दौरा पड़ा है जिसे दयानंद शेट्टी ने खारिज कर दिया था और बताया कि उनका लिवर डैमेज था। उनके करीबी दोस्त दयानंद शेट्टी ने ‘ईटाइम्स’ से बात की और बताया, ‘हां, यह सच है कि वह अब नहीं रहे। यह लगभग 12:08 बजे हुआ। मैं अभी उनके घर पर हूं। उनका अंतिम संस्कार आज होगा। सीआईडी के लगभग सभी लोग अभी यहां मौजूद हैं..

घर में उनकी पत्नी नैना और एक छोटी सी बेटी तनु

उनके घर में उनकी पत्नी नैना और एक छोटी सी बेटी तनु हैं। दिनेश फडनीस को शो में फ्रेड्रिक्स के नाम से जाना जाता है। उन्होंने सबसे फेमस शो ‘सीआईडी’ में काम किया, जो भारतीय टेलीविजन पर नंबर वन था। वह एक घरेलू नाम बन गए और दर्शकों का खूब ध्यान खींचा। उन्होंने 1998 से 2018 तक शो में काम किया और बाकी कलाकारों की तरह ही बच्चों के बीच काफी फेमस रहे। सिर्फ ‘सीआईडी’ ही नहीं, दिनेश ने एक और हिट सिटकॉम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में भी कैमियो किया था। वह कुछ फिल्मों में भी कैमियो रोल में नजर आ चुके हैं।

1990 के दशक में पैदा हुए बच्चों के दिलों में ‘सीआईडी’ की खास जगह है। यह 1990 और 2000 के दशक के सबसे फेमस टेलीविजन शोज में से एक था, और बहुत देखा जाता था। यह सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ और अपनी मजबूत कास्ट और कहानी से दर्शकों का लगातार दिल जीता। शो की स्टार कास्ट में शिवाजी साटम, दयानंद शेट्टी, आदित्य श्रीवास्तव, जानवी छेदा गोपालिया, हृषिकेश पांडे, श्रद्धा मुसले और कई लोग थे।