केरल के दो स्कूलों में 192 छात्र और 72 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सभी को कोरेंटिन गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश

कोरोना महामारी के दौरान पिछले साल मार्च से बंद सभी स्कूलों को नए सालों में खोला जा रहा है. देश में मार्च 2020 से बंद स्कूलों को नये वर्ष में सभी राज्यों में खोला जा रहा है. लंबे समय से कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे स्‍कूलों को बोर्ड परीक्षाओं की की तैयारी के लिए खोला गया था. बोर्ड परीक्षा के स्‍टूडेंट्स प्रैक्टिकल्‍स के लिए स्‍कूल आ रहे हैं और सभी जरूरी निर्देशों के अनुसार ही कक्षाएं आयोजित हो रही हैं. बोर्ड परीक्षाओं को लेकर केरल में एक जनवरी, 2021 से 10वीं और 12वीं के स्कूल खोले गये हैं. सीबीएसई के अनुसार मई में बोर्ड की परीक्षा होने वाली है. इसको लेकर 2 महीने के लिए क्लास चलाने का आदेश दिया गया थी. लेकिन इसी बीच, केरले के मल्लपुरम के दो स्कूलों में 192 छात्र और 72 कर्मचारियों के कोविड-19 संक्रमित होने की खबर है.

638 छात्रों का हुआ था परीक्षण

केरले के मल्लपुरम जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा है कि मलाप्पुरम के दो स्कूलों के 192 छात्रों और 72 कर्मचारियों के कोविड-19 के परीक्षण सकारात्मक आये हैं. बताया जा रहा है कि 638 छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण में 149 छात्र और 51 कर्मियों में 39 कर्मी कोविड-19 संक्रमित पाये गये हैं. वहीं, दूसरे स्कूल में 43 छात्र और 33 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

सभी संक्रमित छात्रों और कर्मचारियों को कोरेंटिन गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया है. कोविड-19 संक्रमित पाये गये सभी छात्र 10वीं कक्षा के बताये जा रहे हैं