देश में बेकाबू होते जा रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 53,476 नए मामले, 251 लोगो की मौत, एमपी के चार जिलों में हर रविवार को लॉकडाउन

देश में कोरोना बेकाबू होते जा रहा है। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के रिकॉर्ड 53,476 नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में 152 दिन बाद गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या सर्वाधिक है। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,17,87,534 पहुंच गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 251 लोगों की जान गई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,60,692 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप डबल म्यूटेंट वैरिएंट मिला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पश्चिमी महाराष्ट्र से लिये गये कुछ संक्रमित नमूनों में कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप डबल म्यूटेंट वैरिएंट मिला है. इसके अलावा, 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिले 10,787 संक्रमित नमूनों में से 771 मामलों में तीन चिंताजनक स्वरूप ‘वेरिएंट्स ऑफ कंसर्न’ (वीओसी) मिले हैं. ये वीओसी ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पहले मिले चुके हैं

कई राज्यों ने उठाए सख्त कदम

महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इन राज्यों में त्योहारों पर लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी।

एमपी के कई हिस्सों में हर रविवार को लॉकडाउन

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने चार और जिलों बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में रविवार को लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है। राज्य के इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन लागू करने का फैसला पहले ही किया जा चुका है।