कोरोना को हराना है तो मास्क जरूर लगाना है।

कोरोना के पिछली मार से भारत अभी उठ ही रहा है की देश में फिर कोरोना का आतंक बढ़ने लगा है। लोगो को पिछले कोरोना के मंजर ने इतना भयभीत कर दिया है कि corona के नाम से ही लोग सहम से जाते है। भारत सरकार के आंकड़ों के अनुसार कोरोना से अब तक मरने वालो की संख्या 4.8लाख है।यह आंकडे आपको बताने के लिए काफी होंगे की लोग क्यों corona से इतने भयभीत हैं। मेरा मकसद आपको भयभीत करना बिल्कुल ही नही है। पर हां मैं आपको सावधान कर रहा हूं। सावधान इसलिए कर रहा हूं क्योंकि एक बार फिर से भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। आपको अवगत करा दूं की पिछले 24 घंटो में पूरे भारत में कोरोना के 6450 नए मामले दर्ज किए गए जिसमे से 6358 मरीजों में कोरोना की पुष्टि की गई। कोरोना की सबसे ज्यादा डराने वाली तस्वीर केरल से सामने आई है।जहां एक दिन में 2864 corona के नए मामले मिले हैं जिसमे 236 लोगो की मौत हो गई है। वही महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है
पिछले 24 घंटो में महाराष्ट्र में कुल 776 कोरोना मरीज मिले हैं जिसमे से 21 मरीजों की मौत हो गई है। बिहार से कोरोना के 7 नए मरीज मिले हैं जिसमे किसी मौत की खबर नहीं है। वही झारखंड से कोरोना के 22 नए मामले दर्ज किए गए हैं लेकिन यहां से भी अच्छी खबर है की किसी की corona से मौत नही हुई है।
देश के अन्य राज्यों का भी कमोबेश यही हाल है। पूरे भारत में एक बार फिर corona का रफ्तार बढ़ने लगा है। ऐसे में द शिफ्ट इंडिया अपने सभी पाठको को जागरूक करने आया है। आपका हिम्मत और ढाल बनकर आपको मजबूत और सुरक्षित करने आया है। बस हमारी आपसे इतना आग्रह है की आप भी हमारा साथ दें। मुश्किल के इस घड़ी में आप सब धैर्य को न खोइए। जिस तरह से अभी तक आपने कोरोना के गाइडलाइंस का पालन किया है और corona के बढ़ते प्रवाह को रोके रखा है आप वैसा ही आगे भी करें। मास्क और 2 मीटर की दूरी के फार्मूले को अपना कर आप भारत माता की मुश्किल घड़ी में उनका साथ दीजिए। पिछले लॉकडाउन में न जाने कितने परिवार उजड़ गए किसी के मुखिया की मौत हो गई तो किसी की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। आप अपने भाइयों, बहनों और बुजर्गो का ढाल बनिए। आप सुरक्षित रहोगे तभी आप अपनो को भी सुरक्षित रख पाओगे।

जीतेंगे हम यह वादा है,
अपनो पे भरोसा मुझे खुद से ज्यादा है।