नए वर्ष में corona के प्रोटोकॉल को तोड़ा तो खैर नहीं।

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा द्वारा नववर्ष की संध्या एवं नववर्ष के दिन विधि व्यवस्था संधारित रखने एवं शराबबंदी अभियान के तहत शराब के विनष्टीकरण एवं वाहनों के अधिहरण/ राज्यसात के प्रस्ताव की अनुमंडलवार समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने शराबबंदी अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु छापेमारी अभियान में तेजी लाने तथा होटल/ रेस्टोरेंट /ढाबा आदि में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को भ्रमणशील रहने, सतर्क रहने तथा छापेमारी अभियान को गति प्रदान करने का निर्देश दिया। साथ ही इस अवसर पर नदी में नाव परिचालन पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया।

बैठक में अवगत कराया गया कि उत्पाद विभाग द्वारा भी 18 विशेष टीम का गठन किया गया है जो पटना में लगातार छापेमारी कर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। नव वर्ष की पूर्व संध्या एवं नववर्ष के दिन उत्पाद विभाग की टीम तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने तथा एक्टिव मोड में कार्य कर छापेमारी अभियान मे तेजी लाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जब्त शराब के बिनष्टीकरण तथा जप्त वाहनों के अधिहरण /राज्यसात करने संबंधी प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने थाना स्तर के 175656 लीटर तथा उत्पाद विभाग के 2000 लीटर शेष बचे हुए जब्त शराब के विनष्टीकरण की प्रक्रिया अति शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। यद्यपि काफी अधिक मात्रा में जब्त शराब का विनष्टीकरण पुलिस एवं उत्पाद विभाग के द्वारा किया गया है जो अभियान लगातार जारी है। जिलाधिकारी ने विनष्टीकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया।

साथ ही जब्त वाहनों के अधिहरण तथा नीलामी की प्रक्रिया भी सतत रूप से जारी है। जिलाधिकारी ने 1738 बचे हुए वाहनों को भी राज्यसात / अधिहरण का प्रस्ताव अति शीघ्र पूरा करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया। उन्होंने सभी एसडीओ को इस कार्य में प्राथमिकता के आधार पर तेजी लाने का निर्देश दिया ।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नगर पुलिस अधीक्षक मध्य, सभी अनुमंडल पदाधिकारी सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सभी थानाध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे।