देश में बढ़ते कोरोना को लेकर आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे सभी राज्यों के साथ बैठक, बैठक में लिए जा सकते हैं कुछ अहम फैसले।

भारत में कोविड -19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का संक्रमण इन दिनों बढ़ने लगा है। ओमीक्रोन संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। ये बैठक सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ साढ़े चार बजे शाम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों द्वारा पहले से ही राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इससे पहले PM ने रविवार को देश में कोविड-19 महामारी के हालात, स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे की तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति, ओमिक्रोन के प्रसार की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्होंने इस दौरान जिला स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित किए जाने और वयस्कों के लिए टीकाकरण मुहिम मिशन मोड पर तेज किए जाने की अपील भी की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि राज्यों के हालात, तैयारियों और जन स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी।

आपको बता दें कि कॉविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद देश में स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 साल से अधिक आयु के मरीजों को बूस्टर डोज दिए जाने की मुहिम शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि टीकाकरण कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार है। साल 2020 में महामारी की शुरुआत होने के बाद से वह कई दफा मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर स्थिति का जायजा ले चुके हैं।

इस बैठक को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्यों में कोरोना के स्थिति का समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री राज्यों को कुछ अहम सुझाव दे सकते हैं। जिन राज्यों में कोरोना के मामलो में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहां कुछ कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।