कटिहार में 225 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त, पप्पू यादव ने कहा ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कटिहार में बीजेपी से जुड़े माफियाओं के संरक्षण में जारी

बिहार में कोरोना बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना मरीजों के बढ़ने के साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर की डिमांड भी बढ़ रही है। बढ़ी हुई डिमांड की वजह से कुछ लोगों ने सिलेंडरों की कालाबाजारी शुरू कर दी है। वहीं आपदा के इस समय में अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर, एम्बुलेंस आदि की कमी साफ़ तौर पर दिख रही है। हर दिन आ रही तस्वीरें साफ़ बयान कर रहे हैं कि सरकारी दावे खोकले हैं।

बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर रविवार देर शाम लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से अवैध रूप से लाए गए 225 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए गए।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से कटिहार रेलवे स्टेशन लाए गए उक्त ऑॅक्सीजन सिलेंडरों को दो वाहनों पर लादा जा रहा था, जिसके चालक अपना वाहन छोड़कर फरार हो गए। पुलिस इन वाहनों के मालिकों के बारे में पता लगाया रही है।

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कटिहार में बीजेपी से जुड़े माफियाओं के संरक्षण में

पप्पू यादव इन दिनों कोरोना मरीजों को मदद पहुचाने में लगे है। रविवार को देर रात में पप्पू यादव ने भी ट्वीट कर फोटो शेयर किया। उन्होंने लिखा ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कटिहार में बीजेपी से जुड़े माफियाओं के संरक्षण में जारी कटिहार जंक्शन के VIP गेट के पास 200 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद। प्रशासन पर मामले को दबाने का दबाव चल रहा है। सिलेंडर की संख्या छुपाने की कोशिशें भी चल रही है।

पटना में हुए थे 60 सिलेंडर जब्त

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पटना पुलिस की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर की अनाधिकृत रूप से खरीद-बिक्री और जमाखोरी की गुप्त सूचना मिलने पर जिले के एसके पूरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी इलाके में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने किराए के मकान में चल रहे न्यूज पोर्टल के दफ्तर से ऑक्सीजन की 60 सिलेंडर जब्त की। बताया गया था कि सारे सिलेंडर महाराष्ट्र से मंगाए गए थे और उन्हें ब्लैक में बेचने की तैयारी थी। जिसका तार न्यूज पोर्टल का मालिक कटिहार जिला निवासी ललित अग्रवाल बताया गया था, जिसने आठ महीने पहले ही पोर्टल को लॉन्च किया था।