शादी के लिए पहले लड़का स्कूल पहुंचकर लड़की का बना भाई, फिर मंदिर में जाकर उसी से रचा ली शादी, जानिए पूरा मामला

इन दिनों शादी-बारात का सीजन चल रहा है। चारों तरफ से बैंड-बाजा और शादी की रस्मों की खबरें आ रही हैं। कुछ जगहों से शादी को लेकर विवाद भी सुनने को मिले। लेकिन इन सब के बीच नालंदा जिले में शादी के लिए पहले तो लड़का स्कूल पहुंचकर लड़की का भाई बन गया फिर मंदिर में जाकर दोनों ने सात फेरे ले लिए। लड़की भी जिसे भाई कहती थी उसी से विवाह कर लिया। नालंदा में हुआ यह मामला खुला तो सभी के होश उड़ गए।

अकसर स्कूल आता था लड़का

दरअसल, प्रखंड स्थित इस्लामपुर एएनएम स्कूल में ट्रेनिंग कर रही छात्रा प्रेमी संग फरार हो गई।

एएनएम स्कूल की प्रिंसिपल इलू दास ने बताया कि औंगारी धाम थाना क्षेत्र के एक गांव की सेंकेंड इयर की छात्रा थी। इस छात्रा से मिलने के लिए सचिन कुमार नामक युवक छात्रा के माता के साथ अक्सर आया करता था। सचिन की पहचान छात्रा के भाई के रूप में कराई गई थी।

जिसे भाई कहती थी उसी से रचा ली शादी

तीन दिन पूर्व छात्रा ने घर में शादी के नाम पर अवकाश पर चली गई और जिसे भाई कहती थी उसी के संग भागकर मंदिर में शादी रचा ली। इस्लामपुर थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने बताया कि छात्रा के पिता ने स्कूल व्यवस्थापक पर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष ने कहा कि मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने रविवार को पटना जिला के पंडारक से छात्रा को बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद छात्रा का मेडिकल जांच सदर अस्पताल में कराया गया। पुलिस छात्रा का न्यायालय में बयान दर्ज कराने की प्रक्रिया में जुटी है। प्रेम-प्रसंग में छात्रा फरार हुई थी।