ऑस्कर 2022 में रेड कार्पेट पर दिखा अभिनेत्रियों का टशन।

पिछले साल के ऑस्कर सम्मान समारोह में रेड कार्पेट की चमक कोविड महामारी की वजह से थोड़ी फीकी पड़ गई थी।
लेकिन इस साल का ऑस्कर्स हॉलिवुड सितारों और फैशन के साथ अब वापस अपने पुराने अंदाज़ में आ चुका है।


लिकरिस पिज़्ज़ा की अभिनेत्री अलाना हेम ने एक सिल्वर रंग की गाउन पहनी थी। उनके इस चमकती ड्रेस में सीक्विन का काम था और ड्रेस में बारीक परतें भी थीं। इस ड्रेस के साथ उन्होंने न्यूड नेल पॉलिश लगाया और सिल्वर रंग की सैंडल पहनी थी। हालांकि उनके इस गाउन में फिशटेल हेम नहीं था लेकिन उनकी ये ड्रेस किसी जलपरी जैसी लग रही थी।




अभिनेत्री जेसिका चैस्टेन भी एक सीक्विन ड्रेस में नज़र आईं। अभिनेत्री जेसिका के ड्रेस की स्कर्ट में बड़े बॉलरूम रफल थे। जेसिका ने ‘द आईज़ ऑफ टैमि फेए’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस का खिताब जीता था। उस फ़िल्म में उन्होंने 1980 के शोल्डर पैड्स पहने थे। ऑस्कर्स की रेड कार्पेट पर उनकी ये ड्रेस फिल्मों में पहने गए उनके कपड़ों से अलग नजर आई।

एमिलिया जोन्स सर्वेश्रेष्ठ फ़िल्म का ख़िताब जीतने वाली एक मात्र अभिनेत्री फ़िल्म कोडा में थीं।

ड्यून फ़िल्म में टिमोथी के साथ काम करने वाली अदाकारा ज़ेंडाया सिल्क की क्रॉप्ड व्हाइट शर्ट को सिल्वर सिक्विंड स्कर्ट के साथ पहने नजर आईं। उनके हाथों के बैंगल्स भी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे थे।

स्पेंसर फ़िल्म में प्रिंसेज़ डियाना का किरदार निभाने वाली सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की कैटगरी में नॉमिनेटेड अदाकारा क्रिस्टन स्टीवर्ट भी बेहद बोल्ड अंदाज़ में नजर आईं। उन्होंने काले रंग की हॉट पैंट के साथ अनबटन्ड (बटन खुली हुई) क्रीम शर्ट पहनी थीं। इसके ऊपर उन्होंने काले रंग का टक्स और स्टिलेटोस कैरी किया हुआ था। साथ ही बालों को साइड-स्वेप्ट स्टाइल में रखा था।


बिली एलिश अपनी फ़िल्म विक्टोरियन से प्रेरित काले रंग की फ़्लोर लेंथ गाउन पहन इस कार्यक्रम में पहुंची। इसके साथ ही उन्होने अपने बालों का रंग भी काला रखा। उनके “नो टाइम टु डाइ” को सर्वश्रेष्ठ गाने का अवॉर्ड मिला है।

पहली बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई आरियाना डीबोस को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस शो में वो लाल रंग के वाइड लेग ट्राउज़र को मैचिंग टॉप के साथ कैरी करते नजर आई। ज़्यादा ग्लैमरस दिखने के लिए उन्होंने ड्रेस के साथ लाल रंग का ही केप पहना हुआ था।

टेनिस कोर्ट में दिखने वाली बहनें सरीना और वीनस विलियम्स भी ग्लैमरस अंदाज़ में इस अवॉर्ड शो में पहुंचीं।
वीनस ने इस दौरान जहां सिल्वर जूलरी कफ़्स के साथ सफ़ेद रंग की फ़िटेड ड्रेस पहनी थी, तो वहीं सेरेना ने पिंक प्लेटेड फ्लोइंग फ्ऱॉक पहनी थी। जिसमें काले रंग के फूल बने हुए थे।