जैकलीन फर्नांडिस को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने दिया अंतरिम जमानत, 26 सितंबर को फिर होना होगा पेश…….

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को 200 करोड़ के ठगी मामले में बड़ी राहत मिली। 37 वर्षीय अभिनेत्री को दिल्ली की पटियाला अदालत ने 50,000 रुपये के मुचलके पर अंतरिम जमानत दी। मामले की अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम अदालत के समक्ष एक पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें उन्हें एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था। कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए जैकलीन को 26 सितंबर को पेश होने को कहा था।

जैकलीन फर्नांडीज को इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था। अभिनेत्री पर सुकेश से करोड़ों के गिफ्ट्स लेने का आरोप उस समय लगा, जब वह तिहाड़ जेल में था और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए उससे ऊपर जांच की जा रही थी। पिछले हफ्ते, जैकलीन की स्टाइलिस्ट लीपाक्षी एल्लावडी से मामले के संबंध में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

अधिकारियों ने बताया कि लीपाक्षी एल्लावडी को कथित ठग के साथ फर्नांडीज के रिश्तों के बारे में जानने के लिए बुलाया गया था। फर्नांडीज के साथ ही एल्लावडी से दिल्ली पुलिस को पूछताछ करनी थी। अधिकारी ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान एल्लावडी ने स्वीकार किया कि वह जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर के संबंधों के बारे में जानती थी। अधिकारी के मुताबिक, चंद्रशेखर ने बॉलीवुड अभिनेत्री द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों के ब्रांड को लेकर सुझाव लेने के लिए पिछले साल एल्लावडी से संपर्क किया था।

उन्होंने बताया, ” सुकेश चंद्रशेखर ने उनसे सुझाव लिए और अभिनेत्री के पसंदीदा कपड़े खरीदने के लिए तीन करोड़ रुपये दिए। चंद्रशेखर को मिली पूरी रकम एल्लावडी ने फर्नांडीज के लिए तोहफे खरीदने में खर्च कर दी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि जैसे ही चंद्रशेखर की गिरफ्तारी की खबर आई, फर्नांडीज ने उससे अपने सारे संबंध तोड़ लिए। पुलिस अब तक इस मामले में फर्नांडीज से दो बार पूछताछ कर चुकी है। इसी मामले में अन्य अभिनेत्री नोरा फतेही से भी पूछताछ की गई है. चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है. उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है. इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं. (भाषा)