आंध्र प्रदेश के विजयवाडा में कोरोना से हुई पहली मौत, दिल्ली जमात से लौटे बेटे से पिता को हुआ था संक्रमण

देश में हाल के दिनों में कोरोनावायरस के मामले अचानक बढ़ गए है, दिल्ली जमात का मामला सामने आने के बाद देश के सभी राज्यों में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ गई है। आंध्र प्रदेश  के विजयवाड़ा में 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के कई दिन बाद राज्य सरकार ने पुष्टि की है कि मौत का कारण कोरोना वायरस संक्रमण था. राज्य में COVID-19 से यह पहली मौत है. आंध्र प्रदेश में अब तक 161 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसमें से तीन मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं.

तबलीगी जमात से लौटे बेटे के संपर्क में था व्यक्ति

17 मार्च को नयी दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौटा था. जिसके बाद बेटे के संपर्क में उसके पिता आए थे। राज्य के नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘व्यक्ति 30 मार्च को पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे स्वास्थ्य जांच कराने के लिए सरकारी अस्पताल आया था. उसके खून के नमूने जांच के लिए भेजे गये थे, इसी बीच साढ़े बारह बजे के आसपास उसकी मौत हो गई थी.’

कई बीमारियों से ग्रसित था व्यक्ति

उन्होंने बताया कि व्यक्ति उच्च रक्तचाप, मधुमेह और दिल की बीमारी से ग्रसित था. उन्होंने कहा, ‘व्यक्ति अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था जिसके चलते यह पता लगाने में देर हुई कि उसकी मौत कोरोना वायरस से हुई थी या नहीं.’ व्यक्ति के बेटे में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि 31 मार्च को हुई थी और उसे पृथक रखा गया था.