भारत में कोरोना वायरस के कुल 2902 मामलों में से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 68

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में बढ़कर 2902 हो गई है। साथ ही देश में संक्रमण से अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है, देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सामने आए मामलों में 2650 सक्रिय हैं। जबकि 183 लोग ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हो चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश को दिया संदेश

कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करने, उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ने के लिए। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है। और इसलिए, इस Sunday, 5 अप्रैल को, हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है।

130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। 5 अप्रैल, रविवार को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता  हूं। उन्होंने कहा कि, 5 अप्रैल को रात 9 बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।