LOCKDOWN खत्म होने की अटकलों के बीच कोरोना वायरस के कुल 5734 मामलों में से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 166

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में बढ़कर 5,734 हो गई है। साथ ही देश में संक्रमण से अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है, देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सामने आए मामलों में 5,095 सक्रिय हैं। जबकि 473 लोग ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए हैं।

क्या हैं, लॉकडाउन के खत्म होने की अटकलें

बीजेपी सांसद पिनाकी मिश्रा ने बुधवार को प्रधानमंत्री के साथ हुई विपक्षी दलों की बैठक के बाद कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया है कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन एक साथ खत्म नहीं होगा। उन्होंने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने सब लोगों से कहा कि कोरोना से पहले व उसके बाद जीवन एक जैसा नहीं रहने वाला।

15 अप्रैल की सुबह खत्म होगा, यूपी के 15 जिलों में लॉकडाउन: सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश अवस्थी ने कहा है कि राज्य के 15 जिलों में के हॉटस्पॉट इलाकों में लागू 100% लॉकडाउन 15 अप्रैल की सुबह खत्म किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन 15 जिलों में 6 से अधिक मामले सामने आए हैं, केवल उन्ही हॉटस्पॉट इलाकों में 100% लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

अगर 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटा तो इसे चरणों में करेंगे हरियाणा: सीएम

लॉकडाउन को लेकर हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर का कहना है यदि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटा तो इसे चरणों में लागु किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम लॉकडाउन पर केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा जिस तरह यह बीमारी पर हर दिन बढ़ती जा रही है, हम लॉकडाउन को समाप्त या जारी रखने पर अभी कुछ नहीं कह सकते।