मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

खबर मुंबई से है जहां मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है.बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंचे हैं। मजदूरों को उम्मीद थी कि आज लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. भीड़ इतनी ज्यादा है कि उसे हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है.

बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज बाद भीड़ कम गई. स्थानीय नेताओं का कहना है कि लोगों को समझाया जा रहा है कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी और हर संभव मदद की जाएगी।

इधर महाराष्ट्र के गृहमंत्री का बयान आया है।
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार इन मजदूरों के खाने का इंतजाम करेगी. हम मजदूरों को समझने की कोशिश कर रहे हैं।

आदित्य ठाकरे का केंद्र सरकार पर हमला

इधर पूरी घटना पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा कि बांद्रा स्टेशन पर वर्तमान में मजदूरों को हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि सूरत में हाल में कुछ मजदूरों ने दंगा किया था. केंद्र सरकार उन्हें घर पहुंचाने को लेकर फैसला नहीं ले पाई. आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रवासी मजदूर खाना और शेल्टर नहीं चाहते हैं, वे घर जाना चाहते हैं।

हम आपको बता दें कि आज ही पीएम ने केरोना संकट से बचाव के लिये लॉकडाउन को 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया है।

वहीं मुख्यमंत्री ठाकरे का संबोधित करेंगे