ममता बनर्जी ने किया ऐलान, पश्चिम बंगाल में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल…

देश में सबसे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने धार्मिक जगह खोलने का ऐलान किया है. 1 जून से पश्चिम बंगाल में धार्मिक जगह खुल जाएंगे। लेकिन इसके साथ कुछ शर्त होगी।

लॉकडाउन में देश मे हर चीज़ थम से गई है, जिंदगी घरों में कैद है, स्कूल-कॉलेज बंद हैं…साथही धार्मिक स्थानों के भी दरवाजे भक्तों के लिए बंद हैं। लेकिन अब इसे खोलने की योजना बनाई जा रही है। कई राज्यों ने अपने यहां पूजा स्थल खोने का फैसला लिया है। इसी के तहत शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने धार्मिक जगह खोलने का ऐलान किया है। 1 जून से पश्चिम बंगाल में धार्मिक जगह खुल जाएंगे। लेकिन कुछ शर्ते भी होंगी।

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा … खुलेंगे। लेकिन 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी। इसे 1 जून से लागू किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल पिछले दो महीने में कोविड-19 (Covid-19) को फैलने से रोकने में सफल रहा था, लेकिन अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं, क्योंकि बाहर से लोग लौट रहे हैं।

बतादें की इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बुधवार को कहा था कि राज्य में 31 मई के बाद से सभी मंदिर, मस्जिद और चर्चों को आम जनता के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। श्रद्धालुओं पहले की तरह मंदिरों में पूजा कर सकेंगे, लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों का पालन करना होगा।