केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन की कार पर हमले के मामले में 8 लोग गिरफ्तार, 3 पुलिस अधिकारी सस्पेंड

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद बंगाल के विभिन्न इलाकों में लगातार हिंसा  का दौर जारी है। ख़बरों के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। गुरुवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के पंचखुंडी गांव में केंद्रीय राज्यमंत्री वी मुरलीधरन की कार पर भी हमले किए गए, जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पश्चिम मिदनापुर के एसपी दिनेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन की कार पर हमले के मामले में 8 लोग गिरफ्तार किया गया है  साथही 3 पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है।

गौरतलब है कि वी मुरलीधरन बीजेपी के नेताओं की केंद्रीय टीम के सदस्य हैं, जो पश्चिम मेदिनीपुर में हिंसा से पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने गए थे। मुरलीधरन में पश्चिम मेदिनीपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लौट रहे थे कि उसी समय उनकी कार पर कुछ स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया। हालांकि केंद्रीय मंत्री को चोट नहीं आई है, लेकिन कार क्षतिग्रस्त हुई है। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने मंत्री की कार पर हमला किया है।

चार सदस्यीय टीम केंद्रीय टीम बंगाल रवाना 

उल्लेखनीय है कि बंगाल में हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अधिकारियों की चार सदस्यीय टीम बंगाल भेजी गई है। यह टीम हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा। गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में यह टीम अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपेगी। हालांकि टीम कोलकाता पहुंचने के बाद डीजी और गृह सचिव के साथ बैठक की। इस बैठक में टीम ने राज्य सरकार ने अनुमति मांगी है, हालांकि राज्य सरकार ने अनुमति दी है या नहीं। अभी यह साफ नहीं हो सका है।

चुनाव के बाद हिंसा का दौर जारी

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम सामने आने के बाद बंगाल के विभिन्न इलाकों में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट, आगजनी, हत्या और दुष्कर्म की वारदातें हो रही है। बतादें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के फौरन बाद फैली हिंसा को लेकर जो रिपोर्ट तलब की गई थी उस बाबत पश्चिम बंगाल प्रशासन ने 48 घंटे बीतने के बाबजूद कोई जवाब केंद्रीय गृह मंत्रालय को नहीं भेजा।पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंसा को लेक राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली थी। वहीं  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद हिंसा पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी और ममता बनर्जी पर हिंसा को उकसाने और हिंसा की वारदात के समय चुप्पी साधने का आरोप लगाया था।